Movie Review: कमाल की एक्टिंग, गजब डायरेक्शन के लिए देखें 'एयरलिफ्ट'

Movie Review: कमाल की एक्टिंग, गजब डायरेक्शन के लिए देखें 'एयरलिफ्ट'
Genre: थ्रिलर ड्रामा
Director: राजा कृष्ण मेनन

Critics Rating
User Rating
Plot: 'एयरलिफ्ट' 1990 की सच्ची घटना पर बेस्ड थ्रिलर ड्रामा है।

फिल्म का नाम

एयरलिफ्ट

क्रिटिक रेटिंग

3.5/5

डायरेक्टर

राजा कृष्ण मेनन

स्टार कास्ट

अक्षय कुमार और निमरत कौर

प्रोड्यूसर

निखिल आडवाणी, मोनिशा आडवाणी, अरुणा भाटिया, मधु जी भोजवानी, कृष्ण कुमार और विक्रम मल्होत्रा

म्यूजिक

अमाल मलिक और अंकित तिवारी

जॉनर

थ्रिलर ड्रामा

डायरेक्टर राजा कृष्ण मेनन की फिल्म 'एयरलिफ्ट' रिलीज हो गई है। अक्षय कुमार और निमरत कौर स्टारर यह फिल्म 1990 में कुवैत और इराक के बीच हुए युद्ध पर बेस्ड है। इस दौरान 1,70,000 भारतीयों को सुरक्षित वापस लाया गया था। एयर इंडिया का यह मिशन गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दुनिया के सबसे बड़े ह्युमन रिजॉल्यूशन के रूप में दर्ज है।

क्या है फिल्म की कहानी...

फिल्म की कहानी घूमती है रंजीत कतियाल (अक्षय कुमार) के इर्द-गिर्द, जो एक मतलबी किस्म का बिजनेस टायकून है। रंजीत पत्नी अमृता (निमरत कौर) के साथ कुवैत में ऐशो-आराम की जिंदगी जी रहा होता है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब इराक कुवैत पर हमला करता है। इस दौरान रंजीत वहां फंसे भारतीयों को बचाने के लिए हर संभव कोशिश करता है। इस दौरान उसे कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जैसे कि इंडियन एम्बेसी उसकी मदद नहीं करती। यूएन कुवैत के आयात-निर्यात पर रोक लगा देता है। रंजीत इन हालातों का सामना कैसे करता है? कैसे वह 1,70,000 भारतीयों को बचाने में अहम भूमिका निभाता है? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

कैसा है डायरेक्शन...

राजा कृष्ण मेनन की मेहनत फिल्म में साफ दिखाई देती है। उन्होंने छोटी -छोटी बातों का ध्यान रखा। जैसे कि जब इराक और कुवैत के बीच युद्ध हुआ था, तब सचिन तेंडुलकर कैसे दिखते थे। इसे समझाने के लिए उन्होंने उस समय के सचिन के शॉट फिल्म डाले हैं।


स्टारकास्ट और एक्टिंग...

अक्षय कुमार रंजीत कतियाल के रोल में एकदम फिट बैठे हैं। वहीं, निमरत कौर ने भी टिपिकल हाउस वाइफ का रोल बखूबी निभाया है। इसके अलावा, पूरब कोहली, फरीना वजीर और कुमुद मिश्रा सहित अन्य एक्टर्स ने भी फिल्म में अच्छा काम किया है।


कैसा है म्यूजिक...

फिल्म का म्यूजिक मिलाजुला है। 'सोच न सके' सॉन्ग पहले ही पॉपुलर हो चुका है। इसके अलावा 'हबीबी' अच्छा है। बैकग्राउंड स्कोर ठीक-ठाक है।

देखें या नहीं...


यदि आप अक्षय कुमार की एक्टिंग के कायल हैं तो यह फिल्म आपको बिल्कुल निराश नहीं करेगी। इसके अलावा, यदि आप एक सच्ची घटना पर बेस्ड अच्छी फिल्म देखना चाहते हैं तो एयरलिफ्ट जरूर देखें।
Share on Google Plus

About Sammon Adword

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments :

Post a Comment